Haryana

नकली घी व कीटनाशक बनाने की फैक्ट्रियों पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी, मालिक पर केस दर्ज

bag news haryana

शहर के अग्रोहा मार्ग पर एक ही गोदाम में चल रही खाद, कीटनाशक व घी बनाने की फैक्ट्रियों पर सीएम फ्लाइंग की छापेमारी शनिवार को भी जारी रही। सीएम फ्लाइंग के इंचार्ज विक्रमजीत भादू, कृषि विभाग के डिप्टी डायरेक्टर बलवंत श्योराण आदि मौजूद रहे। पुलिस ने नकली घी बनाने के आरोप में देव फूड प्रोडक्ट अग्रोहा रोड बरवाला के मालिक शहर की नई बस्ती निवासी विकास के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

देव फूड प्रोडक्ट के गोदाम से पुलिस को भारी मात्रा में नकली घी, वनस्पति घी के डिब्बे, खाली पैकेट व केमिकल आदि बरामद हुए हैं। वहीं कारगिल इंडिया बायो फर्टीलाइजर कंपनी के मालिक के खिलाफ पुलिस व कृषि विभाग की कार्रवाई जारी है। यहां भी टीम को भारी मात्रा में खाद बनाने की मशीन, खाद व जिंक, पोटास, कीटनाशक दवाई सहित खाली व भरे पैकेट मिले हैं। वहीं, कई तरह के केमिकल भी टीम को बरामद हुए हैं।

देव फूड प्रोडक्ट अग्रोहा रोड बरवाला के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में पुलिस के सब इंस्पेक्टर रणवीर सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री के उड़नदस्ता हिसार को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि विकास की देव फूड प्रोडक्ट पर जैमिनी रिफाइंड सोयाबीन तेल, अवसर वनस्पति तेल में केमिकल मिलाकर नकली घी तैयार किया जाता है। इस नकली घी को बाजार मे ऊंचे दामों पर बेचकर अनुचित लाभ कमाकर जनता की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है। सीएम फ्लाइंग की टीम ने मौके पर फूड एवं ड्रग सेफ्टी ऑफिसर हिसार की टीम को भी बुला लिया। यहां सुशील कुमार के गोदाम में बनी दुकान, जिसको विकास को किराए पर दी हुई पाई गई।

घी बनाने वाला बोला- लाइसेंस है, दिखा नहीं पाया

फूड सेफ्टी ऑफिसर और पुलिस ने जब घी की फैक्ट्री पर कार्रवाई की तो मालिक बोला कि उसके पास इसका लाइसेंस है। फूड सेफ्टी ऑफिसर ने दिखाने को कहा घी बनाने वाली फैक्ट्री का मालिक कागजात नहीं दिखा पाया। घी के गोदाम में मिले पैकेटों पर किसी भी तरह की उत्पादन की तारीख, भाव व स्थान, एक्सपायरी डेट आदि का जिक्र नहीं है। घी की फैक्ट्री में रखे सामान को खिड़की तोड़कर बाहर फेंकने का भी प्रयास किया गया, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

गोदाम से मिला मेड इन चाइना लिखा बैग

सीएम फ्लाइंग की टीम ने शुक्रवार को अग्रोहा मार्ग पर छापा मारा था। यहां बरामद सामग्री के टीम ने सैंपल भी लिए थे। गोदाम से मेड इन चाइना लिखा एक बैग और केमिकल की बोतल मिले हैं। इनमें केमिकल भरा हैं।

Categories: Haryana, Hisar

Tagged as: , , , ,

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s