Haryana

आरकेएसडी काॅलेज में बीए, बीकॉम और बीएससी नॉन मेडिकल में सीटों से ज्यादा आवेदन

बैग न्यूज़ कैथल

आरकेएसडी कॉलेज में दाखिला लेना आसान नहीं होगा। आवेदन के लिए अभी कई दिन बाकी है, लेकिन कॉलेज में कई संकायों में सीटों से कई गुना आवेदन आ चुके हैं। दाखिलों के लिए 7 सितंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी जो 21 सितंबर तक चलेगी। हालांकि सेल्फ फाइनेंस कोर्सेज में अधिक आवेदन नहीं होने से दाखिले में ज्यादा मुश्किलें नहीं आएंगी।

प्रिंसिपल डाॅ. संजय गोयल ने बताया कि कॉलेज में सभी कोर्सेज में 2100 सीटें हैं और हर साल की तरह इस बार भी 6000 से ज्यादा आवेदन आने की संभावना है। समस्या आने पर विद्यार्थी कॉलेज हेल्प डेस्क के मोबाइल नंबर 7206332368 पर संपर्क और उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा जारी वाट्सएप नंबर 7419444449 पर मैसेज करके भी जानकारी ले सकते हैं।

https://bagnews.in/2020/09/16/अब-तो-सुध-ले-ले-ku-प्रशासन-मना/

राजकीय आईटीआई में अब तक 210 आवेदन मिले

राजकीय आईटीआई में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आईटीआई में दाखिले के लिए 14 यूनिट व 18 ट्रेडों में 480 सीटें पर आवेदन लिए जा रहे हैं। प्रिंसिपल राकेश भाटिया ने कहा कि अब तक अलग-अलग ट्रेडों में 210 विद्यार्थियों ने दाखिले के लिए आवेदन किए हैं। उनकी विद्यार्थियों से अपील है कि वे अंतिम तारीख का इंतजार न करते हुए तुरंत ही दाखिले के लिए आवेदन करें। कॅरियर के लिहाज से सभी व्यवसाय उपयोगी हैं और आईटीआई पास करने वाले विद्यार्थियों को प्लेसमेंट के मौके भी उपलब्ध करवाए जाते हैं।

प्रधानाचार्य ने बताया कि कोविड 19 महामारी के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए प्रार्थियों से शैक्षणिक योग्यता, आरक्षण एवं स्थाई निवासी इत्यादि मूल प्रमाण पत्रों की स्केन प्रतियां तथा फीस दाखिला फार्म में ही ऑनलाइन अपलोड करवाई जाएंगी, ताकि दाखिला कार्य हेतु प्रार्थियों को संस्थान जाने की आवश्यकता न पड़े। मौके पर अनुदेशक अशोक राणा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s