Haryana

तीन घंटे तक सड़क पर पसीना-पसीना होते रहे नप अधिकारी, नहीं तोड़ पाए अवैध सड़क

बैग न्यूज़ – कैथल

वार्ड 22 के राजीव नगर कॉलोनी में आज एक रास्ते के कुछ हिस्से पर अवैध रूप से पेवर ब्लॉक लगाने को अवैध बताते हुए नगर परिषद से सचिव मोहन लाल, एक्सईएन हिमांशु लाटका, एमई राजकुमार शर्मा, एसआई प्रदीप कुमार, जेई पंकज कुमार, बिल्डिंग ब्रांच से बलविंद्र, पटवारी, नगरपालिका कर्मचारी संघ ब्लॉक प्रधान महेंद्र बिडलान सहित कर्मचारी जेसीबी, ट्रैक्टर लेकर मौके पर पहुंचे लेकिन ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस बल के न पहुंचने पर करीब तीन घंटे तक सड़क पर बिताने के बाद यूं ही वापस लौट आए।

कारण बताया गया कि सड़क की पैमाइश तो हो चुकी है लेकिन सड़क कहां तक अवैध रूप से बनी है, उस पर निशान नहीं लगाए गए हैं। सड़क पर अब निशान लगाने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा सड़क की जमीन पर कुछ मकान मालिकों ने भी कब्जा किया हुआ है। उनको नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा जाएगा। इसके लिए मकान मालिकों को सात से 10 दिन का समय दिया जाएगा।

कॉलोनी निवासी बोले- यहां सीसी की सड़क पहले ही बनी हुई थी, अब अवैध कैसे| कॉलोनी के लोगों ने बताया कि पेवर ब्लॉक लगाने जाने से पहले यहां सीसी की सड़क बनी हुई थी। उसके ऊपर ही अब पेवर ब्लॉक लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सड़क अब सही रूप से बनी हुई है जिससे लोगों को आने-जाने में सुविधा हुई है। अब अगर सड़क को उखाड़ा गया तो पूरा रास्ता खराब हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जब पहले सीसी की सड़क पर कोई विवाद नहीं था तो अब पेवर ब्लॉक की सड़क अवैध कैसे हो गई। उन्होंने नप के अधिकारियों से सड़क न उखाड़ने की अपील भी की।

नप की जगह पर अवैध रूप से रास्ता बनाने की शिकायत मिली थी। जमीन की पैमाइश करवाई गई है। जितनी जमीन पर अवैध निर्माण या रास्ता रोका गया है, उस पर निशान लगा कर कार्रवाई की जाएगी। कुछ मकान मालिकों ने भी रास्ते पर कब्जा किया है, उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे। आज ड्यूटी मजिस्ट्रेट किसी कारणवश पहुंच नहीं सके, जिस कारण कार्रवाई को रोका गया है। -मोहन लाल, सचिव, नगर परिषद कैथल।

Categories: Haryana, Kaithal, Latest

Tagged as: ,

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s