Ambala

कोरोना के साथ गंभीर बीमारी से जूझ रहे 3 की मौत , 83 प्रतिशत मौतें ऐसे ही हुईं

बैग न्यूज़ – अम्बाला

कोरोना के साथ शुगर, हाइपरटेंशन जैसी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे सिटी, कैंट व नारायणगढ़ के 3 लोगों की 24 घंटे में मौत हो गई। अब जिले में मौत का आंकड़ा 81 हो गया है। इन मौतों में 83 प्रतिशत लोग ऐसे ही थे जिन्हें कोरोना के साथ घातक बीमारी भी थी। स्वास्थ्य विभाग की स्टडी के मुताबिक अब तक हुई मौतों में केवल 14 लोग ही ऐसे थे जिन्हें कोरोना के अलावा कोई और बीमारी नहीं थी।

ऐसे में बीमारियों से जूझ रहे लोगों को और एहतियात बरतने की जरूरत है। बुधवार को जो मौतें हुईं उनमें सिटी के मॉडल टाउन का रहने वाला 60 वर्षीय व्यक्ति को शुगर, थायराइड व हाइपरटेंशन की बीमारी थी। कैंट के गोबिंद नगर के रहने वाले 75 वर्षीय व्यक्ति को शुगर, हाइपरटेंशन के अलावा दिमाग में ग्रंथी की बीमारी थी। तीसरी मौत मुलाना के एमएम अस्पताल में नारायणगढ़ के 52 साल के व्यक्ति की हुई। इस मरीज को शुगर थी। जिले में अब औसत मृत्यु दर 1.08 प्रतिशत है जबकि प्रदेश में यह दर 1.05 प्रतिशत है।

एसडी महावीर दल के प्रधान की कोरोना से मौत

सनातन धर्म महावीर दल के प्रधान रामकुमार धीमान की बुधवार को मौत हो गई। सोमवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अम्बाला सिटी के मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार सुबह तबीयत बिगड़ने के बाद मिशन अस्पताल से मुलाना कोविड यूनिट में शिफ्ट किया गया। जहां 2 घंटे बाद ही दम तोड़ दिया। उनका अंतिम संस्कार नाहन रोड पर स्थित श्मशान घाट में नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा किया गया है। वह पिछले 6 साल से संस्था के प्रधान थे। हालांकि उनका कार्यकाल पूरा हो चुका था लेकिन कोरोना के कारण संस्था का चुनाव नहीं हो सका था। वह भाजपा के मंडल महामंत्री के पद पर भी रहे।

सिटी के सेक्टरों में बने कोरोना क्लस्टर से 9 मरीज मिले

सिटी के सेक्टरों में कोरोना के जो क्लस्टर बने हुए हैं, उनसे सेक्टर-9 से 3, सेक्टर-8 से 2, सेक्टर-10 से 1, सेक्टर-1 से 2 व सेक्टर-7 से 1 मरीज मिला। विवेक विहार व प्रेम नगर से 4-4 मरीज, कैथ माजरी व रेलवे रोड से 3-3 मरीज मिले। विकास विहार, राम नगर, मॉडल टाउन, बलदेव नगर, रतनगढ़, सराफा बाजार से 2-2 मरीज मिले। सिटी के प्रीत नगर, जगाधरी गेट, विजय नगर, मिलाप नगर, मथुरा नगरी, जग्गी गार्डन, नाहन हाउस, पुलिस लाइन, दुर्गा नगर, जंडली, बसंत विहार, मोती नगर, नदी मोहल्ला से एक-एक मरीज मिला है। वहीं, कैंट के नन्हेड़ा स्थित विद्या नगर, राम नगर व दयाल बाग में 4-4 मरीज मिले। महेश नगर, किस्मत नगर से 2-2 मरीज मिले हैं।

नप अधिकारी काे काेराेना हाेने के कारण नहीं हाे सके फाइल पर साइन, अम्बाला क्लब सीलिंग मामले में सुनवाई अब 7 काे

अम्बाला क्लब को सील करने के मामले में एक्साइज एरिया के इस्टेट ऑफिसर व नगर परिषद ने बुधवार को अदालत में जवाब दाखिल करना था। सुनवाई के दौरान अदालत में बताया गया कि नगर परिषद के एक अधिकारी को कोरोना संक्रमण है, जिस वजह से फाइल पर साइन नहीं हो सके। अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 7 अक्टूबर तय कर दी है। 25 अगस्त को इस्टेट ऑफिसर के आदेशों पर नगर परिषद ने राय मार्केट में स्थित अम्बाला क्लब को सील कर दिया था। तर्क दिया गया था कि लीज नियमों की अवहेलना की है। सरकारी रिकाॅर्ड में यह जगह लाइब्रेरी को अलॉट की गई थी, लेकिन अब यहां क्लब चलाया जा रहा है।

वहीं, अवैध तरीके से पार्किंग बनाकर वाहन चालकाें से राशि वसूल की जा रही है। इस कार्रवाई को अम्बाला क्लब प्रबंधन ने अवैध करार दिया था और अदालत का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने पिछले दिनों सुनवाई के दौरान इस्टेट ऑफिसर व नगर परिषद को रिकाॅर्ड प्रस्तुत करने को कहा था। मगर पिछली तारीख में सुनवाई हुई तो सचिव कोरोना संक्रमित थे। अब ईओ को संक्रमण होने का हवाला दिया गया। अब 7 अक्टूबर काे क्लब से जुड़ा रिकाॅर्ड प्रस्तुत करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s