Haryana

कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग महिला की पीजीआई चंडीगढ़ में मौत

bag news – KAITHAL

कोरोना पॉजिटिव के 29 नए केस मिले हैं। इनमें 6 लोग शहर के रहने वाले हैं, जबकि चीका में एक बुजुर्ग को भी काेरोना मिला। जिला में अब तक 2236 लोगों को कोरोना हो चुका है। इनमें से 1766 लोग ठीक हो चुके हैं। 436 मरीज अब भी कोरोना से जूझ रहे हैं। बुधवार को पीजीआई चंडीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव कैथल निवासी 75 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। महिला को एक सप्ताह पहले दाखिल किया गया था। उसे कोरोना के अलावा शुगर व अन्य बीमारियां भी थी। बुजुर्ग की मौत काॅर्डियक अरेस्ट से होना बताई गई है। अब तक 34 मौत हो चुकी है।

  • सीएमओ के पत्र लिखने के बाद भी नहीं बढ़ी डॉक्टरों की संख्या
कैथल | राजकीय स्कूल में शिक्षकों का कोरोना टेस्ट करने पहुंची टीम।

51972 लोगों के हो चुके हैं सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा प्रतिदिन औसतन एक हजार लोगों के सैंपल किए जा रहे हैं, गुरुवार को यह संख्या 476 ही रही। अब तक 51972 लोगों के सैंपल हो चुके हैं। एंटिजन किट से 24568 सैंपल लिए गए हैं जिनमें से 1501 लोग पॉजिटिव मिले हैं। इसी प्रकार आरटी पीसीआर से 27227 लोगों के सैंपल लिए गए। उसमें 671 लोगों को कोरोना मिला। आरटीपीआर से लिए गए सैंपलों में 626 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

एक महीने बाद भी नहीं मिले डॉक्टर

कोरोना काल के दौरान स्वास्थ्य विभाग डॉक्टरों की कमी से भी जूझ रहा है। सीएमओ द्वारा कोरोना के बढ़ते केसों की चिंता जताते हुए निदेशालय को पत्र लिखने के बावजूद डॉक्टरों की संख्या नहीं बढ़ी है। सिविल सर्जन डाॅ. जयभगवान जाटान ने 24 अगस्त को एनएचएम मिशन निदेशक पंचकूला को स्वास्थ्य विभाग कैथल में मैनपावर बढ़ाने के लिए पत्र लिखा था। पत्र में गंभीर चिंता जताते हुए कहा था कि जिला कैथल में दिन प्रतिदिन कोविड का कार्य बढ़ता जा रहा है। कर्मचारियों की कमी होने के कारण कोविड के कार्य में बाधा होती है। कार्य को सुचारू रूप से चलाने के लिए 7 डेंटल सर्जन, 12 एलटी, 12 डेटा एंट्री ऑपरेटर, 19 स्वीपर व 19 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी नियुक्त करने की मांग की थी लेकिन विभाग ने पत्र को गंभीरता से लेने की बजाय जिले में कोई नया डॉक्टर नियुक्त नहीं किया। एलटी व डाटा एंट्री ऑपरेटर 6-6 व स्वीपर और ग्रुप डी कर्मचारी भी 3-3 नियुक्त किए गए हैं।

मंगलवार को ये मिले कोरोना पॉजिटिव

बालाजी कॉलोनी कैथल से 50 वर्षीय व्यक्ति, प्रताप गेट कैथल से 42 वर्षीय व्यक्ति, जाखौली अड्डा कैथल से 34 वर्षीय महिला, गांव रोहेड़ा से 31 वर्षीय युवक, गांव ढांड से 50 वर्षीय महिला, गांव प्यौदा से 11 वर्षीय बच्चा, सनसिटी कैथल से 40 वर्षीय व्यक्ति, गांव कसान से 25 वर्षीय युवक, जींद रोड कैथल से 34 वर्षीय युवक, गांव रामथली कैथल से 27 वर्षीय युवक, गांव रामथली से 22 वर्षीय महिला, गांव रामथली से 02 वर्षीय बच्चा, गांव उरलाना से 50 वर्षीय व्यक्ति, गांव उरलाना से 49 वर्षीय महिला, गांव सैर से 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला व 30 वर्षीय युवक, गांव किठाना से 39 वर्षीय युवक, गांव कमालपुर से 23 वर्षीय युवक, 50 वर्षीय महिला व 62 वर्षीय महिला, पूंडरी से 20 वर्षीय युवक, फतेहपुर से 51 वर्षीय व्यक्ति, गांव ट्योंठा से 57 वर्षीय व्यक्ति, गांव पाई से 50 वर्षीय व्यक्ति, गांव चंदाना से 49 वर्षीय महिला, अशोका गार्डन कॉलोनी कैथल, 48 वर्षीय महिला, चीका से 60 वर्षीय व्यक्ति, गांव पबनावा से 58 वर्षीय व्यक्ति व राजौंद में गांव कसान, किठाना व रोहेड़ा में 3 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

जिले में अभी नए डॉक्टरों की नियुक्ति नहीं हुई

जिले में नए डॉक्टरों की अभी नियुक्ति नहीं हुई है। मंगलवार को 29 कोरोना पॉजिटिव मिले। पीजीआई में दाखिल एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोरोना से बचने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जनता को चाहिए कि कोविड-19 से बचने के लिए प्रशासन व सरकार द्वारा जारी की गई हिदायतों का पालन करें। -डाॅ. जयभगवान जाटान, सीएमओ कैथल

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s