Latest

चेन्नई की हार में भी धोनी ने फैंस को कैसे खुश कर दिया?

Bag news

महेंद्र सिंह धोनी. इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. लेकिन IPL 2020 में अभी भी खेल रहे हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान के रूप में. करीब साल भर बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी की. 25 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चेन्नई की टीम हार गई. लेकिन कप्तान धोनी ने एक बार फिर कीपिंग में चमक बिखेरी. मैच में जिस तरह से उन्होंने कैच लिया और स्टंपिंग की, उसे देखकर युवा विकेटकीपर भी जलभुन जाएंगे.


पहले बात स्टंपिंग की

धोनी और स्टंपिंग एक दूसरे की पहचान बन चुके हैं. इंटरनेट पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की स्टंपिंग के यशोगान करते हजारों वीडियो पड़े होंगे. अब जब धोनी 39 साल के हो चुके हैं तब भी इस काम में उनकी महारत बरकरार है. दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ उनके नए शिकार बने. दिल्ली कैपिटल्स की पारी का 13वां ओवर पीयूष चावला ने किया.

पृथ्वी शॉ बल्ले से तूफान मचाए हुए थे. ऐसे में चावल ने एक ललचाने वाली गेंद दी. शॉ क्रीज से बाहर आ गए. लेकिन गेंद उनके पैड्स पर लगकर पीछे चली गई. धोनी ने डाइव लगाते हुए स्टंप और बेल्स को बिखेर दिया. शॉ को 64 रन के निजी स्कोर पर पवैलियन लौटना पड़ा.


चीते जैसी छलांग और अय्यर की छुट्टी

फिर पकड़ा चीते जैसा कैच. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर आखिरी ओवरों में रनगति तेज करना चाहते थे. 19वें ओवर में खूब कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली. सैम करन यह ओवर कर रहे थे. आखिरी गेंद पर अय्यर ने फिर से बल्ला चलाया. अबकी गेंद बाहरी किनारा लेकर पहली स्लिप की तरफ गई.

विकेट के पीछे खड़े धोनी ने जंप लगाया और गेंद को हवा में ही लपक लिया. 39 साल के धोनी गेंद को पकड़ने के लिए हवा में उछले, उसे देखकर लाखों फैंस की आंखें आश्चर्य मिश्रित खुशी में फैल गई होंगी. उनके मुंह से जरूर निकला होगा, ‘अरे यार, अभी संन्यास क्यों लिया!’ खैर. अय्यर को 26 रन बनाकर लौटना पड़ा.


CSK की लगातार दूसरी हार

बाकी मैच का हाल चेन्नई और उसके फैंस के लिए गमभरा रहा. दिल्ली कैपिटल्स के 175 रन के जवाब में सीएसके सात विकेट पर 131 रन ही बना सकी. 44 रन से हार मिली. IPL 2020 के तीन मैचों में दूसरी हार. टीम जैसे खेल रही है लग रहा है कि अबकी बार प्लेऑफ न खेलने का वादा करके आई है. बॉलिंग में खूब रन लुटाए जा रहे हैं. फिर जब रन बनाने की बारी आती है तो बल्लेबाज ऐसे खेल रहे हैं, जैसे मैच 20 का नहीं 30 ओवर का हो.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s