बॉलीवुड

किसानों को आतंकी कहने वाली कंगना रनौत के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया

Bag news –

कंगना रनौत ने किसान बिल का विरोध कर रहे किसानों को लेकर एक ट्वीट किया था, जिसमें किसानों को ‘आतंकी’ बताया था.
कंगना रनौत और बीएमसी का मामला फिलहाल कोर्ट में चल रहा है. अब खबर है कि कंगना पर पुलिस केस दर्ज हो गया है. दरअसल अपने एक ट्वीट में कंगना ने किसान बिल को लेकर कुछ बातें कही थीं. कंगना ने कृषि बिल के विरोध में धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों को ‘टेररिस्ट’ कहा था. इसी मामले पर कर्नाटक में उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है. शिकायत में कहा गया है कि कंगना ने किसानों का अपमान किया है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कृष बिल पर रिएक्शन देते हुए कंगना ने ट्वीट किया था,

‘प्रधानमंत्री जी कोई सो रहा हो उसे जगाया जा सकता है, जिसे ग़लतफ़हमी हो उसे समझाया जा सकता है, मगर जो सोने की एक्टिंग करे, नासमझने की एक्टिंग करे उसे आपके समझाने से क्या फ़र्क़ पड़ेगा? ये वही आतंकी हैं CAA से एक भी इंसान की सिटिज़नशिप नहीं गयी मगर इन्होंने ख़ून की नदियाँ बहा दी.’

इसके बाद कंगना ने एक और ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने सफाई दी. कंगना ने ट्वीट किया,

जैसे श्रीकृष्णा के पास नारायणी सेना थी, वैसे ही पप्पू के पास चंपू सेना है, जो बस अफवाहों के दम पर लड़ना जानती है, ये मेरा ओरिजनल ट्वीट है, अगर कोई ये साबित कर दे कि मैंने किसानों को आतंकी कहा है, तो मैं माफी भी मांगूंगी और ट्विटर को हमेशा के लिए छोड़ दूंगी.

कंगान के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 44, 108, 153, 153A और 504 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. किसानों के विरोध प्रदर्शन में बहुत से सितारे ऐसे भी थे जिन्होंने किसानों का पक्ष लिया. इनमें सिंगर दिलजीत दोसांझ, एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर, नगमा और एमी विर्क शामिल हैं.

बीएमसी और कंगना मामले का अपडेट

बीएमसी और कंगना वाले मुद्दे में बॉम्बे हाई कोर्ट ने संजय राउत और बीएमसी को फटकार लगाई है. कंगना के ऑफिस पर बीएमसी ने 9 सितंबर को जेसीबी चलाई थी. कंगना उसी दिन बॉम्बे हाईकोर्ट भी पहुंची थीं मगर तब तक बीएमसी ने उनके ऑफिस पर जेसीबी चला दी थी. पहले कंगना ने स्टे की मांग की थी. बाद में संशोधन करते हुए बीएमसी से 2 करोड़ का हर्जाना मांगा था.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s