crime

यूपी पुलिस की फिर कार पलटी, गैंगस्टर की मौत, पुलिसवाले घायल


Bag news –

उत्तर प्रदेश का लखनऊ. यहां की पुलिस एक वॉन्टेड गैंग्स्टर को गिरफ्तार करके मुंबई से लखनऊ ला रही थी. कार में. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के गुना के पास कार का एक्सीडेंट हो गया और आरोपी गैंगस्टर फिरोज़ अली उर्फ शम्मी की मौत हो गई. कार चलाने वाले का नाम सुलभ मिश्रा है.

रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना 27 सितंबर (रविवार) की सुबह 6:30 बजे की है. हादसा नेशनल हाईवे-26 पर हुआ. घटना में तीन पुलिसवालों समेत चार लोग घायल हुए हैं.

क्या है पूरा मामला?

एक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ के ठाकुरगंज पुलिस स्टेशन में पोस्टेड असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर जगदीश प्रसाद पांडे और कॉन्स्टेबल संजीव सिंह प्राइवेट गाड़ी से मुंबई गई थे. फिरोज़ अली की तलाश में. पुलिस ने 26 सितंबर को नाला सोपरा की झुग्गियों से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और लखनऊ के लिए रवाना हो गए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिरोज़ का ब्रदर-इन-लॉ अफज़ल भी पुलिस के साथ था. उसे पुलिस लखनऊ से अपने साथ लेकर गई थी, फिरोज़ की पहचान करने के लिए और आरोपी की मौजूदगी की जानकारी देने के लिए.

Lucknow Police
वो जगह जहां पर हादसा हुआ.

जगदीश प्रसाद पांडे ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि रास्ते में अचानक से एक गाय सामने आ गई थी, जिसे बचाने के चक्कर में कार अनियंत्रित हो गई. नतीजा ये हुआ कि कार पलट गई. कार का एक दरवाज़ा अचानक से खुल गया, जिसमें से फिरोज़ अली, अफज़ल और संजीव बाहर फेंका गए. आरोपी फिरोज़ अली की कथित तौर पर घटनास्थल पर ही मौत हो गई. जबकि बाकी तीन पुलिस वाले- जगदीश, संजीव और ड्राइवर सुलभ घायल हो गए. अफज़ल का भी एक हाथ फ्रैक्चर हुआ.

चौक ACP आईपी सिंह के मुताबिक, गैंगस्टर फिरोज़ अली, बहराइच का रहने वाला था. फरार था.

आखिर में एक घटना थोड़ा और याद कर लीजिए-

कानपुर का विकास दुबे कथित एनकाउंटर याद है. हां वही, जहां कानपुर पुलिस विकास को उज्जैन से लेकर आ रही थी और रास्ते में गाड़ी हादसे का शिकार हो गई. विकास ने मौका देखकर भागने की कोशिश की. पुलिस ने पीछा किया और रोकने के चक्कर में गोली चलाई और इस कथित एनकाउंटर में विकास दुबे मारा गया. ये घटना 10 जुलाई की थी.

बस ऐसे ही, हमें लगा कि याद रहना चाहिए, इसलिए बता दिया.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s