Haryana

औरतों के खिलाफ वाहियात बातें कहने के आरोप में पुलिस ने यूट्यूबर को सबक सिखाया

Bag news –

यूट्यूब पर विडियो पोस्ट करना कोई क्राइम है क्या? मुंबई पुलिस ने हरियाणा के एक यूट्यूब साहिल चौधरी को हाल में अरेस्ट किया है. ये जनाब एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद काफी एक्टिव थे. लेकिन विडियोज़ में अक्सर आपे से बाहर हो जाते. वाहियात बातें करने लगते. महिलाओं के खिलाफ भी. बस एक महिला एडवोकेट ने कंप्लेंट कर दी. पुलिस ने धर लिया. इनके सपोर्ट में लोगों ने ट्विटर पर हैशटैग भी चलाए.

कौन हैं ये जनाब?

साहिल चौधरी 33 बरस के हैं. अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में जर्नलिस्ट, न्यूट्रिशनिस्ट, फिटनेस कंसलटेंट वगैरह भी लिख रखा है. वैसे तो यूट्यूब पर कई साल से हैं, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने का नाम लेकर हाल में कई विडियो डाले हैं. CBI से भी सवाल किया कि इस केस पर कुछ बोल क्यों नहीं रही? कंगना रनौत के ऑफिस टूटने का मामला हो या बॉलीवुड ड्रग्स केस, सब पर वीडियो बनाए. बहुत-से वीडियो में बोलते-बोलते हद पार कर देते, जानबूझकर या फ्लो में, ये तो नहीं पता. काफी हार्श और गंदे शब्दों का इस्तेमाल कर देते. कुछ-कुछ वीडियो में गालियां भी दीं.

इंस्टाग्राम पर 5 दिन पहले एक वीडियो डाला था. बताया था कि वो मुंबई में CBI के ऑफिस के बाहर खड़े हैं. सुशांत मामले का अपडेट लेना चाह रहे हैं, लेकिन अंदर नहीं जाने दिया जा रहा. आगे कहा कि ऑफिस के सामने कोई मीडियाकर्मी भी नहीं था, हर कोई NCB और ड्रग मामले के पीछे पड़ा हुआ है.


अब गिरफ्तारी पर आते हैं

28 सितंबर को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने साहिल को गिरफ्तार किया . इसकी जानकारी साहिल ने खुद इंस्टाग्राम पर दी. लिखा,

“तो बिना नोटिस के मुंबई पुलिस मुझे अरेस्ट करके ले जा रही है. अगर शाम तक कोई पोस्ट नहीं आया तो समझ जाना गेम ओवर. क्योंकि ये लोग बहुत शक्तिशाली हैं. फोन बंद रहेगा. कोई इंस्टा या यूट्यूब एक्सेस नहीं होगा. क्राइम ब्रांच के तीन अधिकारी आए थे, लेकिन मेरे साथ एक ही कॉन्स्टेबल जा रहा है. मुझे नहीं पता आगे क्या करने वाले हैं ये लोग. यहीं मत रुकना, अगर सिस्टम ठीक करना है तो अभी और कुर्बानियां देनी होंगी. जस्टिस फॉर SSR.”

हालांकि ये पोस्ट कुछ ही देर बाद हटा ली गई. इंस्टा स्टोरी भी अपडेट कर दी गई, जिसमें लिखा था,

“अगर शाम तक पोस्ट नहीं आया कोई तो समझ लेना गेम ओवर.”

क्या कहते हैं साहिल के भाई?

साहिल के भाई धीरज चौधरी भी लगातार ट्विटर पर भाई के लिए पोस्ट डाल रहे हैं. एक लोकल न्यूज़ चैनल को उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के तीन अधिकारी आए थे. उन्होंने साहिल से कहा कि उनके खिलाफ एक वीडियो के सिलसिले में एक महिला ने FIR दर्ज कराई है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है. धीरज का कहना था कि साहिल की भाषा भले ही किसी को गलत लगे, लेकिन वो गलत नहीं बोलते.

मुंबई पुलिस ने क्या कहा?

मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने बताया कि पिछले महीने एक महिला वकील ने साहिल के खिलाफ केस दर्ज कराया था. IPC और IT एक्ट के तहत. डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस (साइबर) डॉक्टर रश्मी करंदिकर ने कहा,

“जांच के दौरान ये पता चला कि साहिल ने यूट्यूब पर महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए वीडियो पोस्ट किया था. एक वीडियो में, उसने खुद को नेशनल न्यूज़ चैनल का पत्रकार बताते हुए अपमानजनक कॉन्टेंट फैलाया. इन हरकतों को देखते हुए उसे गिरफ्तार किया गया है.”

पुलिस का दावा है कि पूछताछ में साहिल ने एक्सेप्ट किया कि फॉलोअर्स के चक्कर में उसने वीडियो अपलोड किए थे. अब पुलिस ने जांच के दायरे में आने वाले वीडियो हटा दिए हैं.

Categories: Haryana

Tagged as: , , ,

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s