Latest

KKRvRR : साढ़े 15 करोड़ के पेसर की चंद गेंदों ने पलट दिया मैच

Bag news –

राजस्थान रॉयल्स का विजयरथ रुक चुका है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 37 रन से हरा दिया. टॉस जीतकर स्टीव स्मिथ ने कोलकाता को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. शुभमन गिल और ऑयन मॉर्गन की उपयोगी पारियों की मदद से कोलकाता ने 20 ओवर्स में छह विकेट खोकर 174 रन बनाए. कोलकाता के लिए नीतीश राणा और आंद्रे रसल ने 22 और 24 रन की उपयोगी पारियां खेली.

जोफ्रा आर्चर ने राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. उनके अलावा अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट, टॉम करन और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला.

जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर्स में नौ विकेट खोकर 137 रन ही बना पाई. राजस्थान के लिए टॉम करन ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए. कोलकाता के लिए शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती और कमलेश नागरकोटी ने 2-2 जबकि सुनील नरेन, पैट कमिंस और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिया.

कमाल के कमिंस

राजस्थान की टीम ने भले ही अपने कोटे के पूरे 20 ओवर खेले हों लेकिन वह मैच शुरुआत में ही गंवा चुके थे. राजस्थान से मैच छीनने का काम किया पैट कमिंस ने. राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर की बेहतरीन बोलिंग के बाद कमिंस ने यही काम कोलकाता के लिए किया. उन्होंने अपने पहले ही ओवर से बता दिया कि राजस्थान के लिए मामला आसान नहीं रहेगा. ओवर की चौथी ही बॉल पर स्टीव स्मिथ के खिलाफ काट बिहाइंड की जोरदार अपील हुई. हालांकि अंपायर ने इसे ठुकरा दिया.

अगली बॉल पर स्मिथ ने दो रन बटोरे, फिर आई ओवर की आखिरी बॉल. कमिंस ने लेग स्टंप की लाइन पर अच्छी लेंथ बॉल फेंकी. स्मिथ पहले से ही लेग साइड की ओर खेलने के चक्कर में थे. उन्होंने ताकत से बल्ला घुमाया लेकिन गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर दिनेश कार्तिक के दस्तानों में चली गई. अंपायर ने उन्हें तुरंत आउट दे दिया. थोड़े कन्फ्यूज दिखे स्मिथ ने जोस बटलर से थोड़ी चर्चा की और DRS ना लेने का फैसला कर वापस लौट गए.

तीसरे नंबर पर संजू सैमसन आए जिन्हें पावरप्ले के दौरान ही शिवम मावी ने आउट कर दिया. पावरप्ले में कमिंस ने तीन ओवर फेंके, सिर्फ 13 रन दिए और स्मिथ का अहम विकेट ले लिया. कमिंस के यह तीन ओवर ही इस मैच के पलटू रहे. उन्होंने इनमें ना सिर्फ स्मिथ का विकेट निकाला बल्कि प्रेशर भी बरकरार रखा. उनकी इन 18 गेंदों में बस एक बाउंड्री आई और राजस्थान की चेज वहीं डिरेल हो गई.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s