Haryana

फसल के जितने ख़रीददार, किसान को मिलेगा उतना ज्यादा लाभ- सांसद संजय भाटिया

BAG NEWS-

करनाल के सांसद संजय भाटिया ने कहा कि स्थानीय उत्पादों को जितना बढ़ावा मिलेगा ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान को उतनी ही ज्यादा ताकत मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमें इन लोकल प्रोडक्ट्स के लिए और ज्यादा वोकल होना है। हम लोकल के लिए जितना वोकल होंगे,उतना ही भारत आत्मनिर्भर बनेगा। सांसद संजय भाटिया ने कहा कि गांधी जी ने गुलामी की गंदगी से हमें छुटकारा दिलाया था।अब हमें असली गंदगी को साफ करने के साथ-साथ व्यवस्थाओं के अंदर छिपी गंदगी को भी साफ करना होगा।

महात्मा गाँधी और लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित कार्यक्रम ‘आत्मनिर्भर भारत’ के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर राजघराना बीजेपी ऑफिस में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता बीजेपी जिलाध्यक्ष व राई से विधायक मोहनलाल कौशिक ने की। करनाल से सांसद संजय भाटिया वीडियो कांफ्रेंस के जरिये कार्यक्रम में शामिल हुए। भाटिया ने कहा कि तीनों अध्यादेश लागू होने पर प्रदेश का किसान और अधिक खुशहाल व उन्नत होगा। किसान अपनी मर्जी से अपनी फसल बेच सकेगा। किसान पर किसी प्रकार की कोई पाबंदी नहीं होगी, लेकिन विपक्ष किसानों को बहकाने का काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार समय-समय पर किसानों के हित की नीतियां व योजनाएं लागू कर रहीं हैं, यह सब विपक्ष को रास नहीं आ रहा है। उन्होंने कहा है कि अध्यादेशों में किसानों को अपनी फसल बिक्री के लिए छूट दी गई है, और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) खत्म नहीं होगा।


करनाल से सांसद संजय भाटिया ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के माध्यम से लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि अंग्रेजों ने आजादी से पहले सोने की चिड़िया रहे भारत में उसकी आत्मनिर्भर सोच पर प्रहार किया था। आत्मनिर्भर भारत बनाने की ही दिशा में प्रधानमंत्री मोदी ने 1 लाख करोड़ के बजट की घोषणा की। भाटिया ने कहा कि किसान बिल मोदी सरकार की प्रोग्रेसिव सोच का नतीजा है। अगर ज्यादा खरीददार होंगे तो ज्यादा लाभ किसानों को ही मिलेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि युवाओं को अपने कौशल के आधार पर आत्मनिर्भर बनना चाहिए। संगठन के लोगों को भी ऐसे लोगों की सहायता करनी चाहिए,जो आत्मनिर्भर बनकर खुद का रोजगार स्थापित करना चाहते हैं।


जिलाध्यक्ष मोहनलाल ने कहा कि महात्मा गाँधी का सपना आत्मनिर्भर और स्वावलंबी भारत का था। पहले की सरकारों ने भले ही इसकी ओर ध्यान न दिया हो, मगर मोदी सरकार ने इन महापुरुषों के सपनों को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। मोदी का आत्मनिर्भर भारत अभियान उनकी इसी सोच का उदहारण है। देश और देश का किसान आत्मनिर्भर बने, भारत सरकार इसी ओर प्रयासरत है। भारत सरकार ने आत्मनिर्भर भारत के लिए अनेक ऐसी योजनाओं को शुरू किया है, जिससे जनता लाभान्वित हो रही है।


गोहाना नगर परिषद की चेयरमैन रजनी इंदरजीत विरमानी ने कहा कि आज के युवा को आत्मनिर्भर बनने की जरूरत है ना की नौकर बनने की। इसलिए आज गोहाना स्वच्छता के मामले में प्रदेश में दूसरे नंबर पर है और इसका श्रेय में गोहाना के नगर परिषद् कर्मचारियों को देना चाहती हूं जिनकी वजह से आज गोहाना स्वच्छता में पूरे प्रदेश में दूसरे नंबर पर काबिज हुआ है।


इस अवसर पर सोनीपत जिलाध्यक्ष मोहनलाल कौशिक, पहलवान योगेश्वर दत्त, कार्यक्रम सह-सयोंजक रीना कुमारी, सफाई निरीक्षक दुर्गा देवी, तीर्थ राणा, ओम प्रकाश शर्मा, भल्ले नरवाल, गोहाना मंडल अध्यक्ष अरुण बड़ोक, रणधीर लठवाल, डॉ राकेश कुमारी मलिक, जिला संयोजक एडवोकेट वजीर नरवाल व इंदरजीत विरमानी आदि भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s