Latest

KXIP को कूटने के बाद कायरन पोलार्ड ने बाकी टीमों को दी बड़ी चेतावनी

Bag news –

कायरन पोलार्ड ने IPL 2020 में बल्लेबाजी से कोहराम मचा रखा है. डेथ ओवर्स में जिस तरह से यह खिलाड़ी खेल रहा है, उससे गेंदबाजों की नींद उड़ी हुई है. पोलार्ड की आतिशी बैटिंग का ताजा निशाना किंग्स इलेवन पंजाब की टीम बनी. जिसे 1 अक्टूबर को हुए मैच में 48 रन की हार झेलनी पड़ी.

पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर आखिरी ओवरों में मनमर्जी से रन बरसाए. दोनों ने 23 गेंद में 67 रन की अटूट पार्टनरशिप की. मुंबई इंडियंस ने आखिरी पांच ओवरों में 89 रन बनाए. जिससे स्कोर चार विकेट पर 191 रन हो गया. यह लक्ष्य किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजों के लिए भारी रहा. और मुंबई को आसान जीत मिली.

पोलार्ड ने दी चेतावनी

कायरन पोलार्ड ने मैच में 20 गेंद में नाबाद 47 रन बनाए. चार छक्के और तीन चौके उनके बल्ले से निकले. पोलार्ड ने आखिरी ओवर्स की बल्लेबाजी के बारे में कहा,

‘अच्छा लगता है. पिछले मैच में हमें हार मिली थी. इसलिए आज हम जीतना चाहते थे. 15 ओवर के बाद हमारा स्कोर 100 रन के आसपास था. तो हमें तेजी से रन बनाने थे. इसलिए गेंदबाज को देखो और तय करो कि कितने रन एक ओवर में लिए जा सकते हैं. 15 ओवर के बाद आप वैसे भी ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते हैं. आखिरी चार ओवरों में तो हम आसमान तक जा सकते हैं.’

बता दें कि पोलार्ड की तूफानी बैटिंग के चलते मुंबई ने लगातार दूसरे मैच में आखिरी पांच ओवर में 89 रन बनाए. इस सीजन में अभी तक टीम की डेथ ओवर्स में बैटिंग लाजवाब रही है.


पंड्या की बैटिंग की भी हुई तारीफ

पोलार्ड ने हार्दिक पंड्या की पारी की भी तारीफ की. हार्दिक पंड्या ने 11 गेंद में 30 रन उड़ाए. इस बारे में पोलार्ड ने कहा,

उसे गेंद को मारते देखकर अच्छा लगा. इससे उसका कॉन्फिडेंस भी वापस आया. टूर्नामेंट शुरू होने से पहले उसने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला था. आज हार्दिक आया और आते ही उसने बल्ला चलाया. उसने अपनी ताकत दिखाई. उसे पास आज ज्यादा समय भी नहीं था.

मुंबई इंडियंस का अगला मैच अब शारजाह में होगा. यहां का मैदान छोटा है. साथ ही यहां पर काफी रन बनते हैं. इस बारे में पोलार्ड का कहना था कि शारजाह का मैदान छोटा है. लेकिन फिर भी टीम को बल्लेबाजी सही से करनी होगी. साथ ही बॉलिंग में भी ध्यान रखना होगा.


रोहित बोले- जितनी अच्छी बॉलिंग, उतना अच्छा कप्तान

वहीं कप्तान रोहित शर्मा जीत से काफी खुश और आश्वस्त दिखे. उन्होंने इस मैच में फिफ्टी लगाई. साथ ही 5000 आईपीएल रन भी पूरे किए. इस बारे में रोहित ने कहा कि 5000 रन का आंकड़ा पार कर अच्छा लगता है. लेकिन वे इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देते. उनके लिए मैच जीतना ज्यादा जरूरी है.

टीम की जीत पर रोहित ने कहा,

यह एक शानदार जीत थी. हमारी शुरुआत ठीक नहीं हुई. लेकिन हम जानते थे कि पंजाब के पास जिस तरह के गेंदबाज हैं, उनका हम आखिर में फायदा उठा सकते हैं. हार्दिक और पोलार्ड ने आखिर में यही किया. वे कई बारी ऐसा कर चुके हैं. उन्हें इस तरह खेलते देखना अच्छा लगता है. कुल मिलाकर बैटिंग से काफी खुश हूं. फिर हम जानते थे कि गेंदबाजी आसान नहीं होगी. पिछले मैच में हम चूक गए थे. तो हमें शुरू में ही विकेट लेने होंगे. हमने फिर यही किया. कोई भी कप्तान तब ही अच्छा लगता है जब गेंदबाजी में रणनीति के हिसाब से काम होता है.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s