crime

गांव के ही युवक को शराब पिलाई फिर मारकर जलाया, गर्लफ्रेंड की कार से पहुंचा छत्तीसगढ़

bag news – Hisar

रमलू की मौत पर बिलखता परिवार।

कारोबारी राममेहर की कार में जला व्यक्ति उसका ही जानकार रमलू निकला। 1.60 करोड़ रु. का बीमा क्लेम लेने के लिए राममेहर ने खुद को मरा घोषित करने के लिए रमलू को मार डाला। हत्या करने के बाद राममेहर ने अपनी कार को आग लगा दी। कार में रमलू का शव ड्राइवर के साथ वाली सीट पर था। यह खुलासा राममेहर ने पुलिस की पूछताछ में किया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से हांसी लाने के बाद पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे पूछताछ के लिए 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

हांसी के एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि कार में जला शव राममेहर के डाटा के युवक रमलू का था। राममेहर उसे शाम को गांव से लाया था। शाम से ही दोनों ने शराब पीना शुरू कर दिया। तीन जगह शराब पी। वारदात स्थल पर फिर शराब पी और राममेहर ने गला दबाकर रमलू को मार डाला। रमलू कार में उसके साथ वाली सीट पर बैठा था। रमलू को मारने के बाद राममेहर ने कार के फ्यूल टैंक से डीजल निकाला। डीजल निकालने के लिए वह पाइप साथ लाया था। कार स्टार्ट रख डीजल छिड़का और आग लगा दी।

वारदात के बाद वह पैदल ही ढाणी कुतुबपुर गया। वहां उसने एक कार खड़ी की हुई थी। उसमें दो साथियों को लेकर छत्तीसगढ़ के लिए निकल गया। ढाणी कुतुबपुर में उसका कोई पुराना कर्मचारी रहता है। बिलासपुर में वह परिचित के पास रुका। परिचित को बताया कि वह खेती करना चाहता है और जमीन खरीदने आया है। पुलिस ने आरोपी राममेहर पर हत्या समेत विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है। रिमांड के दौरान राममेहर से बिलासपुर जाने के लिए इस्तेमाल कार, बरामद हुए मोबाइल नंबर, एटीएम कार्ड, घटना में अन्य किन-किन व्यक्तियों की संलिप्तता रही है, आदि के बारे में पूछताछ की जाएगी।

कबूलनामा: परिवार को झूठी सूचना दे वारदात कर खेतों के रास्ते निकल गया

मेरी आर्थिक स्थिति खराब है। एक से डेढ़ करोड़ रुपए के कर्ज में डूब गया। फैक्ट्री में नुकसान हो रहा था। कर्ज चुकाने के लिए पीएनबी और एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन लिए। कुछ प्राइवेट लोगों से भी पैसा उठा रखा है। कर्ज में डूबने के बाद आत्महत्या करने के बारे में भी सोची। लेकिन जुलाई में बीमा पॉलिसी खरीदी और खुद को मरा घोषित कर बीमा क्लेम लेने का प्लान बनाया। 6 अक्टूबर को बैंक से 10.90 लाख रुपए निकलवाए। कुछ रकम एक महिला मित्र को दी। दूसरी महिला मित्र के बैंक खाते में पैसा ट्रांसफर किया। बाकी पैसे छिपा दिए। मैंने घरवालों को रात 11:30 बजे झूठी सूचना दी थी कि 2 बाइक व 1 गाड़ी महजद-भाटला रोड पर पीछे लगे हैं। मेरे को मारेंगे व पैसे छीनेंगे। रमलू की हत्या के बाद गाड़ी में अपनी पहचान के लिए लॉकेट डालकर कार को आग लगा दी। कार के जलने के बाद मैं मौके से खेतों के रास्ते पैदल चला। रास्ते में नए मोबाइल नंबर का प्रयोग करके अपने साथियों से सामान पैक करके तैयार रहने को कहा। ढाणी कुतुबपुर में पहले से कार खड़ी कर रखी थी। वहां से कार में अपने साथियों के साथ सवार होकर छत्तीसगढ़ के बिलासपुर पहुंचा। वहां हांसी पुलिस ने मुझे काबू कर लिया। -जैसा आरोपी राममेहर ने पुलिस को पूछताछ में बताया

पुलिस गिरफ्त में आरोपी राममेहर।
पुलिस गिरफ्त में आरोपी राममेहर।

ढाणी कुतुबपुर में खड़ी कर रखी थी महिला मित्र की कार

एसपी ने बताया कि राममेहर ने ढाणी कुतुबपुर में जो कार खड़ी कर रखी थी, वह उसकी महिला मित्र के नाम पर है। कार में जो दो लोग उसके साथ छत्तीसगढ़ गए थे, उन्हें राममेहर द्वारा जघन्य घटना को अंजाम देने की जानकारी थी, ऐसा पुलिस की अभी तक की छानबीन में नहीं आया है। वारदात को अंजाम देने के बाद राममेहर नए नंबर से फोन कर रहा था। वह हांसी की महिला मित्र के संपर्क में था। पुलिस को उसी से राममेहर के बारे में सुराग लगा। महिला से पुलिस ने पूछताछ की है।

रमलू के 6 बच्चे हैं, शव का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा

28 वर्षीय रमलू बावरिया समाज से ताल्लुक रखता था। उसके तीन बेटे व 3 बेटियां हैं। रमलू की हत्या 6 अक्टूबर की रात को हुई। परिवार का कहना है कि रमलू डेरू बजाता था। वह कई-कई दिन बाहर रहता था। उसके लापता होने का शक नहीं हुआ, इसलिए पुलिस को काेई शिकायत नहीं दी थी। रमलू शराब पीने का आदी था। राममेहर भी शराब पीने का आदी था। इसलिए वह शराब के लालच में साथ चला गया होगा। शिनाख्त के लिए पुलिस शव का डीएनए टेस्ट कराएगी।

परिजन लेट क्यों आए, इस पर छानबीन जारी

राममेहर द्वारा हत्या कर शव जलाने के मामले में पुलिस गहन छानबीन कर रही है। अभी तक की छानबीन में परिवार के किसी सदस्य की संलिप्पता सामने नहीं आई है। परिजनों ने पुलिस को देर से क्यों सूचना दी और खुद क्यों देरी से वारदात स्थल पर पहुंचे, पुलिस इसकी छानबीन करेगी। छानबीन में पुलिस को किसी तरह की मिलीभगत के सबूत मिले तो कार्रवाई होगी। अभी तक सामने आया है कि राममेहर के पास घर, दुकान और फैक्ट्री के अलावा 13 एकड़ जमीन है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s