Haryana

खुद लड़ें पूर्व सीएम, हमारा वर्कर ही उन्हें हरा देगा:मनोहर लाल खट्टर


Bag news –

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पूर्व सीएम व विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा दी गई चुनौती पर पलटवार किया है। हुड्डा ने सीएम को चुनौती दी है कि अगर गठबंधन सरकार को अपनी लोकप्रियता का गुमान है तो उपचुनाव में सीएम खुद मैदान में आए, मैं (हुड्डा) भी उनके सामने चुनाव लड़ने को तैयार हूं। इसका जवाब देते हुए खट्टर ने कहा, हुड्डा साहब खुद मैदान में आ जाएं, उन्हें हमारा एक वर्कर ही चुनाव में हरा देगा।

सोमवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में सीएम ने कहा, बरोदा के चुनावी रण में हुड्डा उतरना चाहें तो वे आ सकते हैं, उनका स्वागत करेंगे। मुझे चुनाव लड़ने की जरूरत नहीं है। भाजपा-जजपा गठबंधन का सामान्य वर्कर भी हुड्डा के मुकाबले चुनाव में उतरा तो उन्हें हराने के लिए काफी होगा। कांग्रेस के दिग्गज नेता और वर्तमान में राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला का उदाहरण देते हुए सीएम ने कहा, भाजपा जींद उपचुनाव में यह सफल प्रयोग कर चुकी है।

जींद उपचुनाव में भाजपा टिकट पर डॉ़ कृष्ण मिड्ढा ने सुरजेवाला को न केवल चुनाव हराया था बल्कि उनकी जमानत भी बड़ी मुश्किल से बच पाई थी। बरोदा में प्रत्याशी चयन को बड़ी चुनौती मानते हुए सीएम ने कहा, भाजपा अनुशासन वाली पार्टी है। चुनाव से पहले हर कोई चाहता है कि उसे टिकट मिले लेकिन जब किसी एक को प्रत्याशी बना दिया जाता है तो सभी मिलकर उसकी मदद करते हैं। हमारे यहां सभी नेता व वर्कर प्रत्याशी को जीत दिलवाने के लिए अपने-अपने तरीके से प्रयास करते हैं। भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति प्रत्याशी का नाम तय करने के लिए पैनल बनाकर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजेगी। इसके बाद ही प्रत्याशी का फैसला होगा। उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा करते हुए सीएम ने कहा, हलके के लोग पहले लगातार दस वर्षों तक हुड्डा का राज देख चुके हैं। हुड्डा सरकार में हलके का कोई विकास नहीं हुआ। मौजूदा सरकार ने बरोदा के लिए कई बड़े प्रोजेक्ट शुरू किए हैं।

बरोदा की जनता कांग्रेस से नाराज : विज

प्रदेश के गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बरोदा उपचुनाव में जीत के कांग्रेस के दावों पर तगड़ा तंज कसा है। उन्होंने कहा कि बरोदा की जनता विकास को चुनेगी। बरोदा के लोग यह अच्छे से जानते हैं कि उनके यहां विकास भाजपा ही करवा सकती है। कांग्रेस राज में हलके के साथ हुई अनदेखी से लोग काफी नाराज हैं। पूर्व सीएम हुड्डा के चुनाव में जीतने के दावों पर विज ने कहा, ‘पूर्व सीएम तो खुद सोनीपत से लोकसभा का चुनाव लड़कर देख चुके हैं, उन्हें पता होगा उनके साथ क्या हुआ’। विज ने कहा, भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है और वर्करों को साथ लेकर चलती है। हुड्डा की तरह नहीं कि पार्टी को अपने परिवार तक ही सीमित कर दिया जाए।

आज एक भी नामांकन नहीं

गोहाना (निस) : बरोदा उपचुनाव के लिए सोमवार एक भी नामांकन दाखिल नहीं किया गया। इस बात की पुष्टि निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने की। अभी तक किसी भी प्रमुख राजनीतिक दल ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। ऐसे में ज्यादा आसार इस बात के हैं कि अधिकतर नामांकन 15 अक्तूबर और 16 अक्तूबर की आखिरी दो तारीखों को आ सकते हैं

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s