Haryana

हरियाणा में कभी भी हो सकते हैं मध्यावधि चुनाव

Bag news –

इनेलो सुप्रीमो व पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला को नहीं लगता कि राज्य की मौजूदा भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा कर सकेगी। उनका दावा है कि दोनों पार्टियों के विधायक छोड़कर भागेंगे और राज्य में मध्यावधि चुनाव होंगे। बुधवार को चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में चौटाला ने अपने पोते और डिप्टी सीएम दुष्यंत सिंह चौटाला पर भी जमकर भड़ास निकाली।

चौटाला ने कहा, अगर दुष्यंत ने इनेलो नहीं छोड़ी होती तो आज पार्टी सत्ता में होती और दुष्यंत मुख्यमंत्री होता। ओपी चौटाला ने कहा, मैं और अजय चौटाला जेल में थे। अभय चौटाला ने तो चुनाव लड़ने से ही मना कर दिया था। ऐसे में दुष्यंत ही एकमात्र नेता था, जिसे प्रदेश की कमान दी जाती, मगर दुष्यंत ने अपने नफा-नुकसान किए बिना ही आंकलन करते हुए इनेलो को छोड़ दिया।

पूर्व सीएम ने कहा कि मौजूदा गठबंधन सरकार में कुछ भी ठीक नहीं है। जजपा और भाजपा के विधायक किसी भी समय टूट सकते हैं। हरियाणा के वर्तमान राजनीतिक हालातों के अनुसार प्रदेश में मध्यावधि चुनाव से इनकार नहीं किया जा सकता है। पूर्व सीएम ने कहा कि जजपा ने किसानों के मुद्दों को लेकर चुनाव तो लड़ा मगर आज कृषि कानूनों पर जजपा चुप्पी साधे हुए है। इससे जजपा के कई विधायक न केवल नाराज हैं बल्कि वह जजपा छोड़ भी सकते हैं।

यही नहीं, जो पूर्व विधायक व नेता इनेलो छोड़ गए थे वह आज इनेलो में वापसी का रास्ता तलाश रहे हैं। उन्होंने कहा कि इनलो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रहे अशोक अरोड़ा, पूर्व मंत्री रामपाल माजरा, संपत्त सिंह, पूर्व विधायक परमिंदर सिंह ढुल समेत कई नेता ऐसे हैं जो इनेलो में वापस आने की राह तलाश रहे हैं। इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि बरोदा उपचुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी का ऐलान बृहस्पतिवार को कर दिया जाएगा।

चौटाला ने कृषि कानूनों का विरोध करते हुए कहा कि इनेलो द्वारा 20 नवंबर को कुरुक्षेत्र में किसान बचाओ रैली का आयोजन किया जाएगा। पूर्व सीएम ने कहा कि एसवाईएल के पानी पर हरियाणा का पूरा हक है। मगर सरकार की सही पैरवी न करने के चलते हरियाणा को उसका हक नहीं मिल रहा है। 

पूरे 5 साल चलेगी सरकार:  विज

प्रदेश के गृह मंत्री अनिल विज ने इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के राज्य में मध्यावधि चुनाव होने के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है। विज का कहना है कि चौटाला कई वर्षों से इस तरह के बयान देते आ रहे हैं।  प्रदेश में भाजपा-जेजेपी गठबंधन पूरी तरह से मजबूत है और पूरे पांच वर्ष गठबंधन सरकार चलेगी। गठबंधन सरकार में किसी की नहीं चलने के चौटाला के दावे पर विज ने कहा, हमारी सरकार में आम आदमी की चल रही है। इनेलो नेता तो अटकलें लगा रहे हैं, उनका कोई आधार नहीं है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s