Haryana

आरकेएसडी संस्थान में मिले कोरोना के 8 मरीज, 1 ही दिन में 44 नए केस आए

Bag news – Kaithal

गुरुवार को एक बार फिर कैथल में बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। 44 नए मरीज मिलने के बाद जिला में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 2758 पहुंच गई। नए मिले मरीजों में सबसे ज्यादा मरीज आरकेएसडी संस्थान से हैं। यहां प्यून, स्वीपर, सिक्योरिटी गार्ड से लेकर असिस्टेंट सुपरिटेडेंट तक आठ कर्मचारियों को कोरोना मिला।

बुधवार को आरकेएसडी संस्थान से लेक्चरर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। गुरुवार को टीम संस्थान में जांच के लिए पहुंची तो एक के बाद एक कर्मचारी पॉजिटिव मिलना शुरू हो गए। संस्थान प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर संस्थान को सेनिटाइज करवा दिया। गैर जरुरी स्टाफ को छुट्टी दे दी गई है। सभी कर्मचारियों से कोरोना की रिपोर्ट भी मांगी गई है, जो कर्मचारी संस्थान में टेस्ट नहीं करवाना चाहता, वह अस्पताल जाकर भी टेस्ट करवा सकता है। आरकेएसडी के अलावा वन विभाग प्यून को भी कोरोना पाया गया।

यहां भी मिले पॉजिटिव केस

आरकेएसडी व वन विभाग के अलावा मॉडल टाउन में तीन, हुडा सेक्टर 20 में एक, महादेव कॉलोनी में एक व अमरगढ़ गामड़ी में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया । पूंडरी में चार, गांव जाखौली में एक, सुल्तानियां प्लॉट में एक, सैर में दो, खरकां में एक, साकरा में एक, कौल में एक, पबनावा में दो, धर्मपुरा में एक, बदनारा में एक, बालू में छह, पाई में एक, किठाना में पांच, टटियाणा में एक, डेरा कूच में एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिला।

जिला में 207 एक्टिव मरीज

44 नए मरीज मिलने के बाद एक्टिव मरीजों के संख्या 2758 हो गई है। 2510 मरीज ठीक हो चुके हैं, गुरुवार को भी 33 मरीज ठीक हुए। जिला में अब 207 एक्टिव मरीज हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा 71372 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। गुरुवार को 799 मरीजों के सैंपल लिए गए। आरटीपीसीआर किट से लिए गए 494 नए सैंपलों सहित 972 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। जो शुक्रवार तक आ सकती है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s