Sports

अय्यर की किस गलती ने बर्बाद कर दिया धवन का सैकड़ा?

Bag news –

दिल्ली कैपिटल्स. IPL2020 में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही टीमों में शामिल दिल्ली को किंग्स इलेवन पंजाब ने हरा दिया. IPL 2020 के 38वें मैच में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बैटिंग का फैसला किया. दिल्ली के लिए शिखर धवन ने लगातार दूसरा IPL शतक जड़ा. हालांकि उन्हें दूसरे एंड से सहयोग नहीं मिला और दिल्ली की पूरी टीम 164 रन ही बना पाई.

जवाब में पंजाब की टीम ने पांच विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल कर लिया. पंजाब के लिए निकलस पूरन ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए. पंजाब की टीम ने वैसे तो यह मैच 19 ओवर में जीता लेकिन यह काफी पहले ही पलट गया था.

जीत के लिए 165 के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही. पंजाब ने सिर्फ 24 के टोटल पर कप्तान KL राहुल का विकेट गंवा दिया. चार ओवर के बाद पंजाब की टीम सिर्फ 24 रन बना पाई थी. राहुल के बाद आए क्रिस गेल सेटल होने की कोशिश में थे. ऐसे में कोई भी बुद्धिमान कैप्टन अपने मुख्य बोलर्स से बोलिंग कराता लेकिन श्रेयस अय्यर आज अलग ज़ोन में थे. अय्यर ने बॉल तुषार देशपांडे को सौंप दी.

पिट गए देशपांडे

देशपांडे की पहली बॉल शॉर्ट ऑफ लेंथ थी, गेल ने इसे कवर के रास्ते चौके के लिए भेज दिया. अगली गेंद फिर उसी लेंथ पर थी. इस बार यह लेग साइड पर थी और गेल ने इसे फाइन लेग की ओर भेज चार रन और बटोर लिए. हड़बड़ाए देशपांडे ने अगली बॉल और शॉर्ट कर दी. यूनिवर्स बॉस ने इसे पुल कर मिडविकेट बाउंड्री के बाहर छक्के के लिए उड़ा दिया. अगली बॉल फिर से शॉर्ट ऑफ लेंथ थी, गेल ने इसे ऑफसाइड की बाउंड्री के बाहर भेज चार रन और बटोर लिए.

ओवर की पांचवी बॉल स्लो और शॉर्ट दोनों थी, गेल ने इसे पुल कर मिड ऑन बाउंड्री के बार छह रन बटोर लिए. अगली बॉल देशपांडे ने फुल और तेज फेंकी. 146 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आई यह गेंद लेग साइड के बाहर थी और अंपायर ने इस वाइड करार दे दिया. ओवर की छठी लीगल डिलिवर फिर से शॉर्ट थी, इस पर एक रन आया.

पारी के इस पांचवे ओवर में गेल ने 26 रन कूट डाले. यहीं से पूरा मोमेंटम बदल गया. अगला ओवर लेकर आए अश्विन ने अपनी दूसरी ही बॉल पर गेल को बोल्ड कर दिया लेकिन तब तक काम खराब हो चुका था. रिक्वायर्ड रेट साढ़े सात का हो चुका था और बचा हुआ काम पूरन समेत मिडिल ऑर्डर ने पूरा कर दिया.

Categories: Sports

Tagged as:

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s