Sports

बरोदा की अनदेखी, नये कृषि कानूनों पर भाजपा-जजपा को घेरेगी कांग्रेस

Bag news –

बरोदा उपचुनाव की जीत को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने एक मंच पर आकर एकजुटता का परिचय दिया और जीत के लिए रणनीति बनाई। हरियाणा कांग्रेस के प्रभारी विवेक बंसल सहित दिग्गज नेताओं ने करीब 3 घंटे तक बैठक कर चर्चा की कि कैसे चुनाव जीता जाए। हरियाणा कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि पार्टी में किसी भी तरह का मतभेद नहीं है और पूरी पार्टी का लक्ष्य बरोदा उपचुनाव में जीत हासिल करना है। तीन घंटे चली बैठक में भाजपा-जजपा को घेरने के लिए रणनीति बनाई गई।

बताया जा रहा है कि चुनाव प्रचार के दौरान बरोदा विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की अनदेखी और नये कृषि कानून चुनावी मुद्दा रहेगा। इस बात भी चर्चा हुई है कि आखिर छह साल के दौरान भाजपा सरकार ने बरोदा क्षेत्र की किस तरह अनदेखी की। बरोदा ही नहीं, जहां पर कांग्रेस विधायक हैं, उन क्षेत्रों में विकास कार्य पूरी तरह से ठप हैं।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए बंसल ने कहा कि अब प्रदेश से भाजपा के अलविदा होने का समय आ गया है। प्रदेश का कोई भी वर्ग सरकार से खुश नहीं है। कांग्रेस पार्टी बरोदा उपचुनाव जीत रही है और इसके लिए सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर चुनाव में जुटने को कहा गया है। बैठक में राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष किरण चौधरी सहित प्रदेश भर के कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री शामिल हुए। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला शामिल नहीं हुए।

एक सीट ने बदली सरकार : हुड्डा

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इतिहास गवाह है कि एक सीट ने भी सरकार बदली है। बरोदा उपचुनाव के नतीजे प्रदेश की राजनीति की दिशा-दशा तय करेंगे। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में भाजपा पहले ही हार स्वीकार कर चुकी है। पूर्व सीएम ने कहा कि वर्ष 2014 में चुनाव के दौरान भाजपा का नारा था कि अब की बार 75 पार और जजपा का नारा था कि जमना पार, लेकिन चुनाव के बाद दोनों पार्टियां हो गई साथ-साथ, जोकि प्रदेश की जनता के साथ एक तरह से धोखा है।

झूठ बोलने की ट्रेनिंग देती है भाजपा : सैलजा

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सैलजा ने कहा कि भाजपा नेताओं को तो झूठ बोलने के लिए एक तरह से ट्रेनिंग दी जाती है, ताकि झूठ भी सच लगे। उन्होंने कहा कि भाजपा जुमले व झूठ का प्रचार कर रही है। उन्होंने बरोदा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत का दावा किया और कहा कि भाजपा ने तीन कृषि अध्यादेश पास करके किसानों के साथ बहुत बड़ा धोखा किया है। सैलजा ने कहा कि कृषि अध्यादेश के खिलाफ राहुल गांधी ने ट्रैक्टर न्याय यात्रा निकाल कर किसानों को ऊर्जा दी, लेकिन भाजपा ने किसानों ने लाठियां बरसाई है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s