Haryana

जींद में लोगों के विरोध के चलते दुष्यंत को बदलना पड़ा मार्ग

Bag news –

लघु सचिवालय पहुंचने के लिए प्रदर्शनकारियों के विरोध के चलते शनिवार को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को रास्ता बदलना पड़ा। प्रशासन ने उन्हें दूसरे मार्ग से लघु सचिवालय पहुंचाया। मुख्य रास्ते पर प्रदर्शन कर रहे लोगों के सामने पुलिस बल तैनात रहा। दुष्यंत चौटाला को लघु सचिवालय में महिला जनप्रतिनिधियों के सम्मान समारोह में शिरकत करने के लिए पहुंचना था। इस मार्ग पर पिछले कई दिनों से पीटीआई, निर्माण मजदूर व किसान अपनी-अपनी मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। 

डिप्टी सीएम के पहुंचने की सूचना के बाद ये लोग काफी संख्या में एकत्रित हुए और काले पटके लगाकर नारेबाजी शुरू कर दी। अधिकारियों को इसकी सूचना मिली तो उसने प्रदर्शनकारियों को राेकने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया। वहीं, लघुसचिवालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री ने सात जिलों की पंचायती राज संस्थाओं की 42 महिला जन प्रतिनिधियों को सराहनीय कार्य करने पर स्कूटी देकर प्रोत्साहित किया। उन्होंने ऐलान किया कि जल्द ही उत्तरी हरियाणा के पांच जिलों की महिला जन प्रतिनिधियों को सम्मानित करने के लिए पंचकूला में सम्मान समारोह कराया जाएगा। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्र तथा महिलाओं के विकास एवं उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रही है। पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर इनेलो के जिलाध्यक्ष कृष्ण राठी, जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा, कर्मपाल ढुल, गुरदीप सांगवान व अन्य मौजूद रहे।

‘75 हजार से ज्यादा वोट लेकर जीतेंगे’

बरोदा हलके में उपचुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आम चुनाव में भाजपा और जजपा ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था, जिसमें दोनों दलों को 35 हजार व 32 हजार वोट मिले थे, जबकि करीब 42 हजार वोट लेकर कांग्रेस उम्मीदवार जीते थे। आज भाजपा-जजपा मिलकर दोनों संगठन साथ चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें यह विश्वास है कि गठबंधन 75 हजार पार वोट लेकर यह चुनाव जीतेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस उपचुनाव में हताश है,जिसका प्रमाण गत दिवस कांग्रेस के पूर्व मंत्री कुलदीप शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी से साफ झलकता है। उन्होंने कहा कि अपने पराये की बात करने वाले पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा यह तो बताएं कि उन्होंने बरोदा हलके में किया ही क्या है।

Categories: Haryana, Latest

Tagged as:

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s