Haryana

मतदाता समझ ले, जीतने के बाद कौन उम्मीदवार करेगा क्या : खट्टर

Bag news –

बरोदा उपचुनाव विकास का चुनाव है। बरोदा हलके की जनता अपने वोट के संबंध में निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से सोच ले कि कौनसा उम्मीदवार जीतने के बाद उनके लिए क्या करेगा। मुकाबला दो ही उम्मीदवारों में हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को यह बात कही। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि 3 नवंबर तक गेंद आपके पाले में है, 10 नवंबर को परिणाम आने के बाद 11 नवंबर से गेंद हमारे पाले में होगी।

मुख्यमंत्री शनिवार को बरोदा हलके से भाजपा-जजपा गठबंधन के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त के समर्थन में गोहाना शहर में स्थापित चुनाव कार्यालय में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उपमुख्यंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि बरोदा उपचुनाव के बाद कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी भूपेंद्र सिंह हुड्डा से चाबी भी छीन लेंगी और गाड़ी भी।

यह पहला मौका था जब उपचुनाव में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री एक ही मंच पर दिखाई दिए। बाद में दोनों शीर्ष नेता गांवों में भी सभाएं करने पहुंचे, इस दौरान िशक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर और राज्य मंत्री संदीप सिंह, सांसद रमेश कौशिक, डा. अरविंद शर्मा और संजय भाटिया, राज्यसभा सांसद राम चंद्र जांगड़ा, जजपा के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. के.सी. बांगड़ आदि के साथ भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला भी मौजूद रहे।

इसी सभा में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने रातोंरात उपचुनाव में कांग्रेस की टिकट बदल दी, जिस गाड़ी की चाबी हुड्डा अपने हाथ में बताते हैं, उसी का स्टीयरिंग रणदीप सुरजेवाला को देकर कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहार भेज दिया। दुष्यंत ने कहा कि इस उपचुनाव के बाद सोनिया गांधी, हुड्डा से चाबी भी छीन लेंगी और गाड़ी भी।

हम जीते तो संख्या हो जाएगी 57 से 58: दुष्यंत

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत ने कहा कि कांग्रेस जीत भी गई तो फिर से 30 से 31 विधायकों पर पहुंच जाएगी, पर भाजपा-जजपा गठबंधन के जीतने पर हमारी संख्या 57 से 58 हो जाएगी जिससे आने वाले 4 साल के लिए सरकार और भी मजबूत हो जाएगी। डिप्टी सीएम ने उम्मीदवारों की तुलना करते हुए कहा कि कांग्रेस के उम्मीदवार के लिए सब कुछ हुड्डा पिता-पुत्र हैं, पर गठबंधन के उम्मीदवार की स्वयं की पहुंच सीधे पीएम और राष्ट्रपति तक है। भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार को गिराने के दावों पर प्रतिक्रिया में उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अक्तूबर 2019 में जब गठबंधन की सरकार बनी थी, पहले एक महीने, फिर 100 दिन और बाद में 6 महीने में सरकार गिराने के दावे किए जाते रहे। पर सरकार ने पूरी मजबूती से एक साल पूरा भी कर लिया। इनेलो नेता एवं विधायक का नाम लिए बगैर दुष्यंत ने कहा कि वे एक के साथ एक विधायक जोड़ कर सरकार गिराने की बात कह रहे हैं।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s