Haryana

त्याेहारी सीजन में बड़े वाहनों की नो एंट्री का ट्रायल

बैग न्यूज़ – हिसार

हिसार. नगर निगम और पुलिस प्रशासन ने बाजारों में गाड़ियों की नो एंट्री का ट्रायल किया। सड़क खुली नजर आई।

त्याेहारी सीजन में पहली बार राजगुरु मार्केट की सड़कें खुली नजर आईं। पुलिस और नगर निगम का एक्शन प्लान धरातल पर दिखा। बुधवार को बड़े वाहनों की नो एंट्री का ट्रायल था। इसके लिए बाजारों के चारों तरफ 17 नाकों पर सुबह ही 200 पुलिस कर्मी तैनात नजर आए। मार्केट में दुपहिया वाहन की एंट्री रही।

दोपहर बाद एसपी बलवान सिंह टीम के साथ बाजार में जायजा लेने पहुंचे। सड़कें खुली नजर आईं। यह सब ग्राहकों की सुविधा के लिए किया गया, ताकि बिना किसी बाधा के शॉपिंग कर सकें। पिछले कई दिन से राजगुरु मार्केट में जाम और अतिक्रमण से आम लोगों और दुकानदारों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। इस मुद्दे को भास्कर ने भी प्रमुखता से उठाया था। व्यापारी संगठन बार-बार प्रशासन को शिकायत कर चुके थे।

नागाेरी गेट पर लगे बैरिकेड्स

राजगुरु मार्केट में बड़े वाहनों की एंट्री रोकने के लिए पुलिस ही तैनात कर दी गई। सुबह राजगुरु मार्केट के अंदर व बाहर 17 नाके लगा दिए और 200 पुलिस कर्मचारी तैनात कर दिए। यहीं कारण है कि आज बाजार की सड़कें खुली दिखी।

एसपी ने आज मीटिंग के लिए बुलाया

राजगुरु मार्केट ऑर्गेनाइजेशन के संरक्षक अक्षय मलिक तथा प्रधान अजय सैनी समेत सभी पदाधिकारियों ने एसपी बलवान राणा, डीएसपी जाेगेंद्र शर्मा और एएसपी समेत सभी का स्वागत किया और व्यापारियों की समस्या उनके सामने रखी। एसपी ने व्यापारी नेताओं को गुरुवार को अपने ऑफिस में बुलाया है। व्यापारियों ने व्यवस्था में सहयोग करने की बात कही।

सुझाव: ई-रिक्शा चलें राजगुरु मार्केट एसोसिएशन के संरक्षक अक्षय मलिक ने कहा कि बाजार में जब बड़े वाहनों का आना बंद हाे जाएगा, तब कुछ ई-रिक्शा को आने की इजाजत दी जाए। पार्किंग स्थल से बाजार तक बुजुर्ग ग्राहकाें, महिलाओं व बच्चाें काे पैदल न आना पड़े। इस अलावा भारी सामान पार्किंग स्थल तक पहुंच सके।

व्यवस्था : सिटी थाना के पास शुरू हाेगी पेड पार्किंग त्याेहाराें पर बाजार में जाम न लगे, इसके लिए सिटी थाना के सामने पार्किंग बना दी है। यह पेड पार्किंग 7 नवम्बर से शुरू होगी। दीपावली तक पार्किंग की व्यवस्था बनी रहेगी।

अपील : मास्क जरूर लगाएं काेराेना के रोज नये रोगी मिल रहे हैं। राजगुरु मार्केट ऑर्गेनाइजेशन संरक्षक अक्षय मलिक ने ग्राहकाें और दुकानदारों से अपील की है कि सावधानी बरतें। मास्क लगाकर रखें। साेशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करें।

तहबाजारी टीम और भाजपा जिला उपाध्यक्ष के बीच हाॅट टाॅक

नगर निगम की तहबाजारी टीम अतिक्रमण हटाने बाजार में पहुंची। आरसीबी के सामने भाजपा के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष बाबूराम अग्रवाल का कपड़े का संस्थान है। दोपहर लगभग सवा बजे टीम के कर्मचारी वहां पहुंचे और दुकान के साथ बने बरामदे से सामान उठाने लगे। इसी बीच बाबूराम ने इस कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा कि यह सामान ताे दुकान के अंदर रखा हुआ है। इस पर तहबाजारी टीम के कर्मचारियों से उनकी बहस हाे गई।

कुछ देर तक गर्मागर्मी के बीच कर्मचारी आगे चले गए। बाबूराम ने बताया कि कर्मचारी उनसे निजी खुन्नस निकाल रहे हैं। दाे राेज पहले उन्हाेंने एक गरीब महिला का सामान वापस देने की अपील निगम अधिकारियों से की थी, तभी से तहबाजारी वाले खार खाए बैठे हैं। उधर आराेपाें को गलत बताते हुए तहबाजारी शाखा के इंचार्ज सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि निगम अपना काम कर रही है। किसी से काेई खुन्नस नहीं है।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s