Haryana

जहरीली शराब पीने से 7 की मौत, 3 गंभीर

Bag news –

पानीपत जिला के गांवों में जहरीली शराब पीने से 7 व्यक्तियों की मौत हो गयी, जबकि 3 लोगों को गंभीर हालत में शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। सभी लोगों ने गांव के अवैध खुर्दे से सस्ती के चक्कर में शराब खरीद कर पी थी। वहीं, बृहस्पतिवार को सुबह सूचना मिलने पर सनौली थाना पुलिस जब गांव धनसौली में पहुंची तो 4 मृतकों के अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही थी और मृतक मुस्लिम मजदूर को दफनाने के लिये कब्र खोद दी गई थी। वहीं, पुलिस ने सभी चारों शवों को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल पोस्टमार्टम के लिये भिजवाया। वहीं, गांव राणा माजरा में बुधवार रात को एक मजदूर शिव कुमार और गांव नंगला में सुशील व नंगला डेरा में राम मेहर की मंगलवार को हुई मौतें भी जहरीली शराब से ही हुई है। हालांकि पुलिस ने पहले इन तीनों मौतों की जहरीली शराब पीने से हुई मौत की पुष्टि नहीं की थी।

जानकारी के अनुसार गांव धनसौली के बिजेंद्र, सतपाल, इस्लाम उर्फ काला और बलबीर ने गांव के ही अवैध खुर्दें से मंगलवार देर शाम को शराब खरीद कर पी थी। इससे उनकी मंगलवार की देर रात को तबीयत बिगड़ने पर परिजनों ने निजी अस्पतालों में दवाई दिलवा दी। इससे सतपाल, इस्लाम व बलबीर की बुधवार रात को गांव में घर पर ही मौत हो गयी और बिजेंद्र की पानीपत के एक निजी अस्पताल में मौत हो गयी।

वहीं, गांव धनसौली में ही काम कर रहे रमेश मिस्त्री निवासी झांबा, इंद्र और रतना ने बुधवार को गांव के ही खुर्दे से देसी शराब खरीद कर पी तो उनकी भी बुधवार रात को तबीयत बिगड़ गयी और उनको पानीपत शहर के निजी अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। जहां पर अभी उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। महिला पुलिस ने बृहस्पतिवार को गांव धनसौली में पहुंचकर अवैध खुर्दा चलाने वाली महिला को हिरासत में ले लिया है और उसके घर से देसी शराब की कुछ बोतल मिली है।

जांच के लिए एसआईटी गठित

एसपी मनीषा चौधरी ने जहरीली शराब पीने से हुई मौतों की जांच को लेकर डीएसपी क्राइम राजेश फौगाट के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन कर दिया गया है। इसमें डीएसपी राजेश फौगाट के अलावा सनौली थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह दहिया और सीआईए टू प्रभारी को शामिल किया गया है।

क्या कहती है पुलिस

थाना सनौली प्रभारी सुरेंद्र सिंह दहिया ने बताया कि इस मामले में अभी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद कारणों का कुछ पता चल पाएगा। वहीं मृतकों के विसरा को जांच के लिये भिजवाया जाएगा। शराब की जांच करवाई जाएगी कि इसमें क्या मिला हुआ था, जिसके पीने से मौत हुई है।

Categories: Haryana

Tagged as: , ,

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s