crime

सीआईए ने पकड़ी 945 पेटी अवैध देसी शराब

बैग न्यूज़ – हरियाणा

पुलिस ने शराब के साथ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान अनिल कुमार के रूप में हुई।

हरियाणा के सोनीपत, पानीपत और फरीदाबाद में जहरीली शराब से 38 लोगों की मौत हो जाने के बाद हरकत में आई पुलिस ने राज्य में कई जगह कार्रवाई की है। शुक्रवार को नूंह जिले में शराब की तस्करी का मामला सामने आया है। पुलिस टीम ने कैंटर में भरकर ले जाई जा रही अवैध देसी शराब पकड़ी है। दिल्ली-अलवर रोड पर स्थित शहीदी पार्क के पास नाका लगाकर 945 पेटी (11522.5 बोतल) शराब की जब्त की गई है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान अनिल कुमार के रूप में हुई। दूसरी ओर यमुनानगर जिले में भी विभिन्न जगह से 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नूंह एसपी नरेंद्र बिजारनिया द्वारा जिलेभर में चलाए जा रहे अवैध शराब अभियान के तहत नूंह सीआईए प्रभारी अमित कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने यह कार्रवाई की है। सीआईए प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि अनिल कुमार पुत्र सतवीर निवासी इंडरी शराब ठेकेदारों के साथ मिलकर अवैध शराब तस्करी का धंधा करता है। खबर मिली थी कि 5 नवंबर की रात को वह कैंटर में भरकर अवैध शराब हरियाणा से राजस्थान लेकर जाएगा।

कार्रवाई करते हुए एएसआई मुकेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित करके दिल्ली-अलवर रोड पर शहीदी पार्क के पास नाकाबंदी कर दी। इस दौरान हरियाणा नंबर के एक कैंटर को रोका गया। तलाशी ली गई तो वाहन से अवैध शराब की पेटियां बरामद हुईं। पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए तुरंत कैंटर चालक को दबोच लिया। मामले में पुलिस ने आरोपी अनिल कुमार समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर किया है।

यमुनानगर में अवैध शराब का कारोबार करने वाले नौ गिरफ्तार
उधर, यमुनानगर में भी जिला पुलिस प्रशासन हरकत में आया है। गुरुवार रात पुलिस ने अलग-अलग स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। कई जगहों से अवैध शराब बेचने वाले पकड़े। उनके कब्जे से देसी शराब भी बरामद की गई। प्रतापनगर थाना पुलिस ने गांव तिहमो में जसमोरा के घर पर दबिश दी। यहां से सात बोतल देसी शराब की बरामद की गई। जब पुलिस ने दबिश दी तो आरोपी जसमोरा को भनक लग गई। वह मौके से भाग निकला। बिलासपुर थाना क्षेत्र के मछरौली में दबिश देकर पुलिस ने 12 बोतल देसी शराब की बरामद पकड़ी। आरोपी अमित कुमार को गिरफ्तार किया गया। फर्कपुर थाना पुलिस ने नानकनगर निवासी सतीश कुमार को 11 बोतलों के साथ पकड़ा। फूंसगढ़ निवासी अनिल कुमार से 12 बोतल बरामद हुई। सदर यमुनानगर पुलिस ने खजूरी निवासी दलीप राना को 50 क्‍वार्टर व 11 बोतल देसी शराब के साथ पकड़ा। जगाधरी शहर थाना पुलिस ने श्रीनगर निवासी राहुल को 10 बोतल व 11 क्‍वार्टर देसी शराब के साथ पकड़ा। शहर यमुनानगर थाना पुलिस ने खड्डा कालोनी निवासी सूरज को 12 बोतल देसी शराब के साथ पकड़ा। गांधीनगर थाना पुलिस ने कुलदीप नगर निवासी चंद्र मोहन को 11 बोतल देसी शराब के साथ पकड़ा। रादौर थाना पुलिस ने नगला सदन निवासी रणबीर सिंह को 61 बोतल व 60 क्‍वार्टर के साथ पकड़ा।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s