Sports

0,0,0,0,0….शर्त है, IPL में ऐसा कभी नहीं देखा होगा!

Bag news –

56 मैचों की लंबी जंग के बाद अब फाइनल की कहानी भी आधी सेट हो गई है. आईपीएल सीज़न 2020 के क्वालीफायर वन के साथ अब आईपीएल को अपना पहला फाइनिलस्ट मिल गया है. दिल्ली और मुंबई के मैच में शानदार 57 रन की जीत के साथ मुंबई छठी बार फाइनल में पहुंच गई है.

इस मैच में मुंबई ने पहले बैटिंग की और ताबड़तोड़ 200 रन ठोक डाले. जवाब में दिल्ली स्टोइनिस के अलावा हारी हुई टीम लगी. धवन, शॉ, रहाणे, अय्यर, पंत सब फ्लॉप रहे.

इतने सारे बल्लेबाज़ों के फ्लॉप प्रदर्शन और गेंदबाज़ों के कमाल से क्वालीफायर के पहले मैच में ही एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया जो आईपीएल के पहले 12 सालों में तो नहीं ही दिखा.

चलिए बताते हैं वो कौन सा रिकॉर्ड है. इस मैच में टॉप ऑर्डर के एक दो नहीं पूरे पांच बल्लेबाज़ शून्य पर वापस लौट गए. दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ, शिखर धवन और अजिंक्ये रहाणे तीनों ही बैट्समेन खाता नहीं खोल सके. जब दिल्ली की बैटिंग शुरू हुई तो बोल्ट ने पहले ओवर में दिल्ली के दो बल्लेबाज शॉ और रहाणे को शून्य पर आउट किया. उसके बाद अगले ओवर में बुमराह ने धवन को आउट करके ये अनूठा रिकॉर्ड बना डाला.

जबकि बाकी बचे दो बल्लेबाज़ मुंबई टीम से आए. मुंबई कैप्टन रोहित शर्मा और कायरल पोलार्ड भी खाता नहीं खोल सके. इस तरह से कुल मिलाकर पांच बल्लेबाज़ों ने इस मैच में बल्ले से एक रन का योगदान भी नहीं दिया. इन दोनों को अश्विन ने आउट किया.

इससे पहले 2016 और 2011 में भी ऐसा हुआ था. 2011 में कोच्ची टस्कर्स और डेक्कन चार्जर्स के मैच में और 2016 में मुंबई और पंजाब के मैच में भी ऐसा ही कुछ हुआ था. लेकिन तब दोनों टीमों के टॉप-ऑर्डर के सिर्फ चार बल्लेबाज़ ही शून्य पर आउट हुए थे.

अब देखना होगा कि टूर्नामेंट के अगले मैच यानि एलिमिनेटर में बल्लेबाज़ कैसा प्रदर्शन करते हैं.

Categories: Sports

Tagged as:

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s